शुभारंभ सत्र की शोभा बनी मशहूर एंकर एवं जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग की पूर्व छात्र सोनिका सिंह

0
129
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। बी.जे.एम.सी. विभाग के छात्रों के लिए आयोजित ओरिएंटेशन प्रोग्राम में महाविद्यालय के वातावरण, नियमों, पाठ्यक्रम और विभिन्न गतिविधियों से परिचित करने के लिए डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय का वर्चुअल टूर कराया गया। विशेष अतिथि के रूप में महाविद्यालय के पत्रकारिता विभाग की एलुमनाई, इंडिया डेली लाइव की न्यूज एंकर सोनिका सिंह उपस्थित रहीं।

न्यूज एंकर सोनिका सिंह ने गुरुओं का सम्मान करने व लक्ष्य निर्धारण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए आपको मंजिल का पता होना बहुत जरूरी है और गुरु उसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। सोनिका का कहना है की मेरी कामयाबी का सारा श्रेय मेरी अध्यापिका एवं विभागाध्यक्ष रचना कसाना को जाता हैं।

अंत में सोनिका ने सभी विद्यार्थियों को बताया कि पत्रकारिता की पढाई के दौरान छोटे-छोटे मीडिया प्रोजेक्ट्स बनाये और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की मदद से उन्हें और बेहतर बनाना सीखें। छोटे प्रोजेक्ट्स पर किये गए काम हमें आत्मविश्वास तो देते ही हैं भविष्य में बड़े प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में भी सहायक हो जाते हैं। मीडिया इंडस्ट्री इस समय अपने सबसे बेहतर दौर में है और आप सभी के लिए जॉब्स की भरमार है, बशर्ते आपमें कोई ना कोई कंटेंट राइटिंग, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, एडिटिंग, विसुअल इफ़ेक्ट, डिजाइनिंग, सोशल मीडिया हैंडलिंग जैसी स्किल अवश्य होनी चाहिए।

महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या डॉ. अर्चना भाटिया ने नए विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए उन्हें जीवन में अपनी जिम्मेदारियों को समझने की बात कही। प्रचार्या ने जीवन में व्यक्तिव को उन्नत बनाने व लक्ष्य को प्राप्त करने पर जोर दिया। इस मौके पर बी.जे.एम.सी की विभागाध्यक्ष रचना कसाना, वीरेंद्र सिंह व राधिका के साथ लगभग सौ छात्र मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here