श्री रामलीला महासंघ का फ्री बिजली, पानी की मांग को लेकर धरना, प्रदर्शन

0
60
Spread the love
Spread the love

नई दिल्ली 8 सितम्बर। श्रीरामलीला महासंघ के आवाहन पर आज पुरानी दिल्ली के नेशनल क्लब फतेहपुरी दिल्ली में रामलीला कमेटियों के प्रतिनिधियों ने सभी राम लीलाओं के लिए फ्री बिजली , पानी की मांग को लेकर महासंघ के अध्यक्ष अर्जुन कुमार जी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया।राजधानी की लीला कमेटियों के प्रतिनिधियों ने हाथों में सरकार से रामलीलाओं के लिए फ्री बिजली और पानी देने की मांग का बैनर और राम भक्तो को फ्री बिजली पानी के नारे लिखे तख्तियां के साथ धरना प्रदर्शन किया|

श्री रामलीला महासंघ के अध्यक्ष अर्जुन कुमार जी ने कहा सरकार हर साल कांवड़ कैंप, छठ पूजा आयोजन और हज यात्रियों के लिए लगने वाले शिविरो में फ्री पानी, फ्री बिजली , टेंट, फर्नीचर, मोबाइल टॉयलेट से लेकर सुरक्षा भी प्रदान करती है, लेकिन राम काज करने और प्रभु श्री राम का संदेश जन जन तक ले जाने का पुनीत कार्य कर रही रामलीलाओं से इसके लिए सौ फीसदी चार्ज लिया जाता है।

श्री अर्जुन कुमार ने यह भी बताया कि दिल्ली के पूर्व सभी मुख्यमंत्री की ओर से दिल्ली की रामलीलाओं को बिजली पानी मुफ्त का आश्वासन मिलता रहा है किसी भी मुख्यमंत्री ने यह वादा पूरा नहीं किया परंतु दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री मदनलाल खुराना ने रामलीलाओं के लिए बिजली कमर्शियल से घरेलू दर पर उपलब्ध कराई थी। उनके पश्चात दिल्ली की रामलीला पर बिजली कंपनियों ने फिर से कमर्शियल दरों से चार्ज लेना शुरू कर दिया।

महासंघ के महासचिव सुभाष गोयल के अनुसार मुगल काल से दिल्ली की एक रामलीला कमेटी को सरकार द्वारा बिजली, ग्राउंड और पानी फ्री दिया जाता है, फिर दूसरी रामलीला कमेटियों के साथ सोतेला व्यवहार क्यों, इस लीला कमेटी की तर्ज पर दिल्ली सरकार को दूसरी सभी लीला कमेटियों को भी बिजली पानी फ्री मिलना चाहिए। इस मांग को लेकर हमने कई बार दिल्ली सरकार को ज्ञापन दिया, लेकिन हमे हर बार आश्वासन ही मिलता रहा है,अपनी इस आवाज शांतिपूर्वक ढंग से सरकार तक पहुचाने के लिए यह धरना प्रदर्शन दिया।

श्री रामलीला महासंघ की और से शीघ्र ही दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलकर उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराने का निर्णय भी लिया गया।

इस धरना प्रदर्शन में विभिन्न लीला कमेटियों से जत्थेदार अवतार सिंह, जोगिंदर पाल, मानसी अरोड़ा, गौरव सूरी, लोकेश बंसल , राजकुमार कश्यप, प्रशांत मलिक, मुकुल गुप्ता अशोक कटारिया, यश झा, मदन अग्रवाल, नवल किशोर गुप्ता, राज कुमार गुप्ता, सुधीर झा आदि शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here