जिला प्रशासन ने समाजसेवी विमल खंडेलवाल को सम्मानित किया

0
131
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में राज्य मंत्री अभय सिंह यादव एवं जिला उपायुक्त विक्रम यादव, सिटी मजिस्ट्रेट अंकित कुमार, पुलिस आयुक्त राकेश आर्य ने समाज सेवा में निरंतर योगदान देने वाले समाजसेवी विमल खंडेलवाल को सम्मानित किया। विमल खंडेलवाल पिछले 18 वर्षों से समाज सेवा के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय हैं।

विमल खंडेलवाल ने जिला प्रशासन, रेडक्रॉस सोसाइटी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, पुलिस प्रशासन, और स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर पर्यावरण संरक्षण, जागरूकता अभियान, रक्तदान, प्राथमिक अंग प्रत्यारोपण, और कोरोना महामारी के दौरान सेवा कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

सम्मान मिलने के बाद विमल खंडेलवाल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर मिले सम्मान से वे अत्यधिक प्रेरित हैं, और अब उनकी जिम्मेदारियां और भी बढ़ गई हैं। उन्होंने समाज के प्रति अपने समर्पण को दोहराते हुए कहा कि कठिन परिस्थितियों में किए गए कार्य ही व्यक्ति की असली पहचान बनाते हैं।

उन्होंने आगे कहा, “परमात्मा ने हमें मनुष्य रूपी शरीर में केवल एक बार जन्म दिया है। हमें जीवन में अपने लिए कार्य करने के साथ-साथ अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति की भी मदद करने के लिए तत्पर रहना चाहिए। यही मनुष्य का धर्म है।”

विमल खंडेलवाल ने समाज की सेवा करते हुए जो संतोष और आनंद मिलता है, उसे अद्वितीय बताया। उन्होंने समाज के सभी लोगों से आह्वान किया कि वे समाज हित के कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाएं ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here