एथेना एजुकेशन ने अपनी उत्कृष्टता के दशक का जश्न ग्रैड गाला ‘24 में मनाया

0
130
Spread the love
Spread the love

New Delhi, August 2024 – एथेना एजुकेशन ने 27 जुलाई, 2024 को गुरुग्राम के ओबेरॉय में ग्रैड गाला ’24 के साथ एक महत्वपूर्ण शाम मनाई। इस साल के आयोजन ने न केवल विदा हो रहे स्नातक वरिष्ठों का सम्मान किया बल्कि देश के कुछ सबसे प्रतिभाशाली युवा दिमागों को पोषित करने के एथेना के 10वें वर्ष का भी जश्न मनाया।

एथेना की प्रिय परंपरा के रूप में, समारोह में 150 से अधिक स्नातक छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया, जिन्होंने 2024 में 900 से अधिक स्वीकृतियां प्राप्त कीं। एथेना के छात्र ऑक्सफोर्ड, प्रिंसटन, स्टैनफोर्ड, एमआईटी, पेन और कई अन्य शीर्ष विश्वविद्यालयों में प्रवेश ले रहे हैं, यह अब तक का उनका सबसे बड़ा और सबसे प्रतिष्ठित बैच है। चमचमाते गाउन और सजीले टक्सीडो में सजे ये युवा वयस्क अपनी उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ते हुए उभरते नेताओं का प्रतीक थे।

इन अद्वितीय छात्रों ने पिछले कुछ वर्षों में असाधारण उपलब्धियां हासिल की हैं। उदाहरण के लिए, पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में एक नवोदित फ्रेशमैन अंशी अग्रवाल, प्रोजेक्ट रेड की संस्थापक हैं, जिसके माध्यम से उन्होंने एक अभिनव पैड वेंडिंग मशीन का निर्माण किया है और भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में 10,000 से अधिक महिलाओं को मासिक धर्म स्वच्छता तक पहुंच बढ़ाई है। ऐसे सफल प्रोजेक्ट्स और पहलों के साथ, इन छात्रों की उपलब्धियां अनुभवी पेशेवरों के बराबर हैं।

एथेना के पूर्व छात्र और वर्तमान विद्वानों को भी इस आयोजन में आमंत्रित किया गया था, साथ ही विशिष्ट एथेना माता-पिता समुदाय भी मौजूद था। इस सफल संस्थापकों, सीएक्सओ और शीर्ष कार्यकारी अधिकारियों के इस जमावड़े को एक प्रीमियम नेटवर्किंग इवेंट के लिए गलत समझा जा सकता था। लेकिन आज रात, वे केवल गर्वित माता-पिता थे, अपने बच्चों की सफलता का जश्न मना रहे थे!

शाम की शुरुआत एक जीवंत ह्यूमन बिंगो खेल से हुई, इसके बाद एथेना विद्वानों पर एक हास्यप्रद रोस्टिंग सत्र हुआ। दो एथेना छात्रों, उज्जवल रस्तोगी (पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के जेरोम फिशर एम एंड टी प्रोग्राम में नवोदित फ्रेशमैन) और सिमरन कौर डंग (जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में नवोदित फ्रेशमैन) ने अपनी यात्राएं साझा कीं, अमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान कीं, इसके बाद एथेना एजुकेशन के सह-संस्थापक और प्रिंसटन विश्वविद्यालय के स्नातक श्री राहुल सुब्रमण्यम के ज्ञानपूर्ण शब्दों के साथ समारोह का समापन हुआ।
एक और मुख्य आकर्षण एथेना की पहली पुस्तक का अनावरण था, जिसमें एथेना विद्वानों द्वारा लिखे गए सफल निबंध शामिल थे, जिन्होंने आइवी लीग और अन्य शीर्ष विश्वविद्यालयों में प्रवेश सुनिश्चित किया है। पेंगुइन के साथ सहयोग में प्रकाशित, यह पुस्तक जल्द ही देश भर के स्टोरों में उपलब्ध होगी, जिसका उद्देश्य हाई स्कूल के छात्रों को विचारशील और प्रभावशाली कॉलेज आवेदन निबंध तैयार करने में मार्गदर्शन करना है।

जैसे ही रात समाप्त हुई, हार्दिक रात्रिभोज और जीवंत बातचीत के बाद छात्रों और उनके परामर्शदाताओं के बीच भावुक विदाई हुई। छात्रों के जल्द ही अपनी स्नातक की पढ़ाई शुरू करने के लिए विदेश यात्रा करने के साथ, इस आयोजन ने आखिरी बार चिह्नित किया कि वे अगले गर्मी के ग्रैड गाला तक अपने परामर्शदाताओं को देखेंगे, जहां वे गर्वित पूर्व छात्रों के रूप में लौटेंगे, स्नातक वरिष्ठों के अगले बैच को मार्गदर्शन और प्रेरित करने के लिए तैयार होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here