कॉलेज विद्या ने सही एजुकेशन पार्टनर चुनने में विद्यार्थियों की मदद करने के लिये एक नया रिव्‍यू फीचर पेश किया

0
135
Spread the love
Spread the love

New Delhi : ऑनलाइन शिक्षा के बारे में सभी जानकारियाँ देने वाले प्लेटफ़ॉर्म, कॉलेज विद्या ने अपनी वेबसाइट पर एक नया रिव्यू फीचर लॉन्च किया है। यह रिव्यू फीचर संभावित विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालयों को चुनने के तरीके में बड़ा बदलाव लाएगा। इस नए फीचर के ज़रिए मौजूदा और पूर्व छात्र विश्वविद्यालयों की वास्तविक और निष्पक्ष समीक्षाएँ साझा कर सकेंगे। इससे विद्यार्थियों को समझदारी से निर्णय लेने के लिए एक उपयोगी उपकरण मिलेगा।

रिव्यू फीचर विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी के अनुभवों के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत फीडबैक देने के लिए प्रोत्साहित करता है। इनमें शिक्षकों की गुणवत्ता, सेशन का प्रभाव, सहयोग सेवाएं, और नियुक्ति में सफलता जैसे विषय शामिल हैं। इस फीडबैक के आदान-प्रदान से भविष्य के या संभावित विद्यार्थियों को एक पारदर्शी संसाधन मिलता है, जिससे वे ऐसे संस्थान चुनने में सक्षम हो जाते हैं जो उनके निजी और शैक्षणिक लक्ष्यों के लिए पूरी तरह से उपयुक्त हों।

कॉलेज विद्या के सह-संस्थापक और सीओओ, रोहित गुप्ता ने कहा, “हमारा नया रिव्यू फीचर विद्यार्थियों को उन जानकारियों से सशक्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो उन्हें समझदारी से निर्णय लेने में मदद करती हैं। विद्यार्थियों के बीच वास्तविक और विस्तृत फीडबैक को आसान बनाकर, हम शिक्षा के लिए एक अधिक पारदर्शी और सहयोगी वातावरण को बढ़ावा दे रहे हैं। यह पहल न केवल संभावित विद्यार्थियों की मदद करती है, बल्कि विश्वविद्यालयों को भी वास्तविक अनुभवों के आधार पर लगातार सुधार करने के लिए प्रोत्साहित करती है।”

विद्यार्थियों को अपनी समीक्षाओं से योगदान करने के लिये प्रोत्‍साहित किया जाता है, ताकि दूसरों को भी शिक्षा के लिये सोच-समझकर फैसले करने में मदद मिल सके। कॉलेज विद्या अपने यूजर्स से मिलने वाली जानकारियों का इस्‍तेमाल करने के लिये प्रतिबद्ध है। इससे यूनिवर्सिटी को चुनने की प्रक्रिया बेहतर होगी और देशभर में विद्यार्थियों की शैक्षणिक एवं पेशेवर आकांक्षाओं को सहयोग मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here