बीएलएस इंटरनेशनल ने नागरिकता और रेज़ीडेंसी कार्यक्रमों में ग्लोबल लीडर, सिटिज़नशिप इन्वेस्ट में 100% हिस्सेदारी हासिल की

0
75
Spread the love
Spread the love

नई दिल्ली,11 अक्टूबर 2024: सरकारों और नागरिकों के लिए एक प्रमुख ग्लोबल तकनीक-सक्षम सेवा प्रदाता, बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज़ लिमिटेड (“बीएलएस”) ने आज सिटिज़नशिप इन्वेस्ट (सीआई) में 100% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के सफल समापन की घोषणा की। सीआई एक दुबई स्थित फर्म है जो कि 15 से अधिक देशों में निवास और नागरिकता के लिए फास्ट-ट्रैक निवेश कार्यक्रमों में विशेषज्ञ है।

बीएलएस ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बीएलएस इंटरनेशनल एफज़ेडई, यूएई के ज़रिये 31 मिलियन यूएस डॉलर (~ 260 करोड़ रुपये) की कुल रकम से सीआई का अधिग्रहण किया, जो पूरी तरह से आंतरिक स्रोतों से वित्त पोषित है। सभी आवश्यक सरकारी और विनियामक स्वीकृतियां तय समय से पहले प्राप्त कर ली गई थीं।

2009 में स्थापित, सिटिज़नशिप इन्वेस्ट 20 से अधिक कार्यक्रम पेश करते हुए, नागरिकता और रेज़िडेंसी उद्योग में एक प्रमुख कंपनी बन गया है। कंपनी ने 85 से अधिक देशों के 1,800 से अधिक ग्राहकों को सफलतापूर्वक सेवाएं दी हैं, और यह आवेदन स्वीकृति में 99% सफलता दर का दावा करती है।

कैलेंडर वर्ष 2023 के लिए, सिटिज़नशिप इन्वेस्ट ने 45% के मजबूत EBITDA मार्जिन के साथ, 9.6 मिलियन यूएस डॉलर (~81 करोड़ रुपये) का ऑडिटेड रेवेन्यू और 4.4 मिलियन यूएस डॉलर (~37 करोड़ रुपये) का EBITDA रिपोर्ट किया। कंपनी ने 2023 में उल्लेखनीय वृद्धि की, जिस दौरान इसके रेवेन्यू में 28% की वृद्धि और EBITDA में 43% की वृद्धि हुई।

इस अधिग्रहण से वीज़ा और कांसुलर सेवाओं में बीएलएस के पोर्टफोलियो को मजबूती मिली है, जिससे इसकी नागरिकता और रेज़िडेंसी सेवाओं जैसे दीर्घकालिक वीज़ा समाधान बेहतर बनेंगे। अपने 15 साल के इतिहास में, सिटिज़नशिप इन्वेस्ट ने इस सेक्टर में हाई-नेट-वर्थ वाले लोगों (HNWIs) के बीच एक भरोसेमंद प्रदाता के रूप में अपनी मजबूत प्रतिष्ठा बनाई है।

सकुरा एडवाइज़री ने इस लेनदेन के लिए कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया।

इस अधिग्रहण पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज़ लिमिटेड के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री शिखर अग्रवाल ने कहा: “हम नागरिकता और रेज़िडेंसी सेक्अर में काम कर रही प्रसिद्ध कंपनी, सिटिज़नशिप इन्वेस्ट का बीएलएस परिवार में स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। यह अधिग्रहण वीज़ा और कांसुलर सेवा सेक्टर में हमारी क्षमताओं का विस्तार करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह हमारे बिज़नेस में तालमेल बनाने और हमारे सभी हितधारकों को ज़्यादा वैल्यू देने के हमारे कार्यनीतिक ध्येय के अनुरूप है।

66 से अधिक देशों में फैले बीएलएस के ग्लोबल नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए, हमने ज़्यादा HNWIs की मौजूदगी वाले इलाकों पर फोकस करके सिटिज़नशिप इन्वेस्ट के विकास को पंख लगाने की योजना बनाई है। यह युक्ति हमें नए बाज़ारों में कदम रखने, सिटिज़नशिप इन्वेस्ट की ग्लोबल पहुंच को बढ़ाने, और बीएलएस को वीज़ा, कांसुलर, नागरिकता और रेज़िडेंसी सेवाओं के लिए व्यापक समाधान प्रदाता के रूप में स्थापित करने में सक्षम बनाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here